Tesla के फाउंडर एलन मस्क ने Twitter को 44 बिलियन डॉलर, यानी 3,368 अरब रुपए खरीद लिया है। अब एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बन चुके हैं।

यह जानकारी ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने एक प्रेस रिलीज में मस्क के साथ हुई डील के बारे में जानकारी दी है।

एलन मस्क को ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर यानी की 4,148 भारतीय रुपए चुकाने होंगे। एलन मस्क के पास पहले से ही Twitter में 9% की हिस्सेदारी है।

CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर एलन मस्क की कंपनी बनने के बाद ट्विटर के सभी शेयर होल्डर्स को हर शेयर के बदले 54.20 डॉलर यानी 4,148 रुपए कैश मिलेंगे।

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया है यह पता चलते ही ट्विटर के शेयर में 6% का उछाल आया था। लोगों को ट्विटर कंपनी में बड़ी ग्रोथ की उम्मीद है।

इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता खतरे में है और वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं एलन मस्कने ट्विटर को खरीदने के पीछे का कारण यही बताया

ट्विटर की इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दुनियाभर के 21.7 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं। सबसे ज्यादा 7.7 करोड़ अमेरिका में हैं। दूसरे नंबर जापान है। भारत का नंबर तीसरा है

ट्विटर को खरीदने से पहले भी एलन मस्क 9.2% हिस्सेदारी के साथ ट्विटर के सबसे बड़े शेयरहोल्डर थे। उनके बाद The Vanguard Group का नंबर आता है, उस  के पास 8.8% की हिस्सेदारी है।

ट्विटर को खरीदने के बाद अब ट्विवर पर मस्क का 100% मालिकाना हक होगा और यह उनकी एक प्राइवेट कंपनी बन गई है